Kolkata Knight Riders VS Royal Challengers Bangalore, IPL 2021

1 1 1Screenshot 20210927 053808

दोस्त, *MPL* ऐप पर आप रोजाना मेरी तरह *₹10,000* तक कमा सकते हैं (अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को रजिस्टर करवाएं)! MPL ऐप (फ्री डाउनलोड )डाउनलोड करने के लिए लिंक https://referral-mpl-pro.onelink.me/eMpV/38115c76 पर क्लिक करें और मेरा कोड *NCLVH6WA* का उपयोग करें और पाएँ Extra बोनसऔर बनाएँ 1 रु. में टीम .

Download 

 

Kolkata Knight Riders VS Royal Challengers Bangalore, IPL 2021

Kolkata Knight Riders VS Royal Challengers Bangalore.

Kolkata Knight Riders: 1 Nitish Rana, 2 Shubman Gill, 3 Rahul Tripathi, 4 Eoin Morgan (capt), 5 Dinesh Karthik (wk), 6 Andre Russell, 7 Sunil Narine, 8 Lockie Ferguson, 9 Kamlesh Nagarkoti/Shivam Mavi, 10 Varun Chakravarthy, 11 Prasidh Krishna

Royal Challengers Bangalore: 1 Virat Kohli (capt), 2 Devdutt Padikkal, 3 Rajat Patidar, 4 Glenn Maxwell, 5 AB de Villiers (wk), 6 Shahbaz Ahmed, 7 Kyle Jamieson, 8 Wanindu Hasaranga, 9 Harshal Patel, 10 Mohammed Siraj, 11 Yuzvendra Chahal.

आईपीएल 2021 पहली बार था जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक सीज़न की शुरुआत में लगातार दो से अधिक गेम जीते। वास्तव में, उन्होंने अपने पहले चार मैच जीते। एक टूर्नामेंट में जिसमें उन्होंने बहुत वादा किया है लेकिन एक खिताब नहीं दिया है, यह सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स की किस्मत की तरह लग रहा था कि ऐसा आयोजन होगा। हालाँकि, ब्रेक ने वास्तव में फ्रैंचाइज़ी को अच्छा किया होगा, क्योंकि उनके पास एक टीम है जो टूर्नामेंट की शुरुआत में पहले से ही अच्छी इकाई की तुलना में अधिक मजबूत दिखती है। चोटिल होने के कारण वाशिंगटन सुंदर का नुकसान महत्वपूर्ण है, लेकिन सौदेबाजी में, उन्होंने वानिंदु हसरंगा, टिम डेविड, दुष्मंथा चमीरा और जॉर्ज गार्टन को प्राप्त किया है – एक ऐसी चौकड़ी जो उनके द्वारा खोए गए लोगों की तुलना में अधिक शक्तिशाली दिखती है: एडम ज़म्पा, डैनियल सैम्स, फिन एलन और केन रिचर्डसन।

इसकी तुलना में, आईपीएल के दो हिस्सों के बीच कोलकाता नाइट राइडर्स का एकमात्र प्रतिस्थापन पैट कमिंस के स्थान पर टिम साउथी हैं, जो लीग के दूसरे चरण से हट गए हैं।

इस बिंदु पर, दोनों टीमें अपने लीग अभियान के ठीक आधे रास्ते पर हैं, और दर्पण-छवि परिणाम हैं: रॉयल चैलेंजर्स ने पांच जीते हैं और दो गेम हारे हैं, जबकि नाइट राइडर्स ने दो जीते हैं और पांच हारे हैं। यह इस बात का सटीक प्रतिबिंब है कि पहले हाफ में प्रत्येक पक्ष ने कितना अच्छा प्रदर्शन किया। क्या यह दूसरे में आने वाला एक अंश है, यह देखा जाना बाकी है

 

पहले की तुलना में बाद में पारी में आने पर दिनेश कार्तिक के पास एक महत्वपूर्ण अंतर है। आईपीएल 2020 के बाद से, कार्तिक जब भी 13वें ओवर से पहले आए हैं, उनका औसत 12.50 है और उन्होंने 116 रन बनाए हैं। 13वें ओवर के बाद जब वह आते हैं, तो 104 के औसत और 171 पर स्ट्राइक करते हुए एक बड़ा बदलाव आता है। केकेआर के लिए रणनीति होनी चाहिए स्पष्ट: कार्तिक को एक निश्चित स्थिति में बल्लेबाजी न करें, बल्कि उसे निश्चित समय पर बल्लेबाजी करें। जब तक रसेल अभी भी शेड में नहीं है, यह कार्तिक को भेजने लायक होगा जब एक विकेट डेथ ओवरों के पास गिरता है, भले ही इसका मतलब है कि वह मॉर्गन से आगे जाता है, उदाहरण के लिए।
भारत में आईपीएल 2021 की पहली छमाही में, डिविलियर्स ने एक गेम-प्लान मारा जो उनके लिए काफी हद तक सफल साबित हुआ। वह बीच के ओवरों में गेंद को इधर-उधर घुमा रहे थे और डेथ पर विस्फोट कर रहे थे। उनका मध्य ओवरों का स्ट्राइक रेट सिर्फ 92 था, जो उस चरण में कम से कम 50 रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सबसे कम था। हालाँकि, उनका डेथ-ओवर स्ट्राइक रेट 243 था, जो उस चरण में दूसरा सबसे अधिक था। डिविलियर्स जरूरत पड़ने पर उस दृष्टिकोण के साथ छेड़छाड़ करने के लिए पर्याप्त रूप से अनुकूल हैं, लेकिन उनका तरीका दर्शाता है कि एक बार सेट होने के बाद उन्हें गेंदबाजी करना कितना कठिन है, यही वजह है कि रॉयल चैलेंजर्स डिविलियर्स को ऐसा करने के लिए कुछ गेंदें दे सकते हैं। मैक्सवेल के ठीक पहले आने से भी मदद मिलती है, क्योंकि बिग हिटिंग का बोझ केवल डिविलियर्स पर नहीं है।

आँकड़े जो मायने रखते हैं

कोहली अपना 200वां आईपीएल मैच खेलने के लिए तैयार हैं जब वह नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स का नेतृत्व करेंगे। वह एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बाद वहां पहुंचने वाले पांचवें होंगे, लेकिन एक ही फ्रेंचाइजी के लिए यह सब करने वाले एकमात्र व्यक्ति होंगे।
कोहली भी क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, शोएब मलिक और डेविड वार्नर के बाद टी20 क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले पांचवें व्यक्ति बनने से केवल 71 रन दूर हैं।
रसेल और डिविलियर्स आईपीएल के हाल के दिनों में एक-दूसरे की टीम के लिए दुश्मन रहे हैं। आईपीएल 2019 के बाद से, रसेल (19 – केएल राहुल के साथ संयुक्त रूप से एक कम पारी में) की तुलना में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ किसी ने भी अधिक छक्के नहीं लगाए हैं। इसी अवधि में नाइट राइडर्स के खिलाफ डिविलियर्स के 13 छक्कों से ज्यादा किसी ने नहीं मारा है।

Leave a Comment